पुरुषों के गंजेपन के बावजूद दिखेगा स्टाइलिश लुक, बस पढे ये खबर

पुरुषों के गंजेपन के बावजूद दिखेगा स्टाइलिश लुक, बस पढे ये खबर
पुरुषों के गंजेपन के बावजूद दिखेगा स्टाइलिश लुक, बस पढे ये खबर

बालों का झड़ना एक कॉमन बीमारी हैं, जिसका इलाज बहुत से लोगों को नहीं पता होता हैं। आज कल की प्रदूषण और तरह तरह के केमिकल की वजह से बाल बहुत जल्दी झड़ने लग जाते हैं। 30 से 40 बालों का रोजाना गिरना आम बात है पर इससे ज्यादा यदि बाल गिरते हैं तो यह बाल झड़ने की परेशानी के अंतर्गत आता है । पर जिस तरह की हमारी जीवन शेली और खानपान हो चला है उसके चलते कुछ दूसरे कारणों के चलते बालों का टूटना आज बहुत ही सामान्य बात हो गई है ।  पुरुषों के गंजेपन पुरुषों के गंजेपन

अभी कुछ दिन पहले रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला ने सबका ध्यान इसकी ओर खींचा। आज कल चाहे वो पुरुष हो या महिला दोनों ही बाल गिरने से परेशान हैं। लड़कियां तो अपने बालों का खयाल रख लेती है पर लड़के इस ओर ध्यान नहीं देते और गंजेपन का शिकार हो जाते हैं।

गंजेपन के शिकार पुरुष जो बाला मूवी की तरह हो गए है उनके लिए लाए है कुछ खास उपाय जो वो कर सकते हैं।

1. अगर आपकी हेयर लाइन पीछे की तरफ खिसकने लगी है तो आप ये हेयर स्टाइल अपनाएं जो आपके बालों की साइड्स को लेंथ देती है, जबकि हेड टॉप पर वॉल्यूम दिखता है। साइड में मिलने वाली लेंथ ही इस हेयर स्टाइल को वर्सेटाइल बनाती है। इससे आपका बहुत ही स्टाइलिश लुक आता हैं।

2. बोल्ड स्टाइल के बज कट आपके गंजेपन को पूरा ढक लेते हैं और आप सबसे अलग दिखते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि बज़ कट लोगों को ध्यान आपकी पीछे हट चुकी हेयर लाइन की तरफ कम जाने देता है।

3. अगर आपके बालों का स्टाइल बड़े आकार का M बनाती हुई पीछे की तरफ खिसक गई है तो ऐसी स्थिति में फ्रेंच क्रॉप आपके लिए बेस्ट हेयर स्टाइल है। फ्रेंच क्रॉप में हेड टॉप पर एक एलाइंड फ्रिंज बनाकर लेयर्ड किया जाता है जिसकी वजह से सामने से देखने पर माथे पर भरपूर बाल दिखते हैं और हेयर स्टाइल को भी टेक्स्चर मिलता है।

यह भी जरूर पढे :

शरीर के इन हिस्सों को छूने से बढ़ती है पुरुषों की उत्तेजना, पढे

Comments

comments