भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे

भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे
भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे

भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे

भारत को दुनिया का एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला और अमीर देश माना जाता है वर्तमान समय में भारत वैश्विक स्तर पर एक बहुत बड़ा बाजार माना जाता है, जहां पर दुनिया के कई देश निवेश करना चाहते हैं। दोस्तों वैसे देखा जाए तो भारत में दुनिया के कई देशों में निवेश कर रखा है और हर साल हजारों करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं। भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे  भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश, पढे भारत से हर साल करते हैं खरबों रूपये की कमाई ये 5 देश,

1. अमेरिका
अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश है जिसमें भारत में सबसे ज्यादा निवेश किया है। अमेरिका को दुनिया का सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला और शक्तिशाली देश माना जाता है दोस्तों वैसे देखा जाए तो अमेरिका और भारत का रिश्ता वर्तमान समय में काफी ज्यादा मजबूत है जिसके कारण दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध भी काफी अच्छे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें अमेरिकी कंपनिया भारत निवेश करने और पैसे कमाने मे सबसे आगे है।

2. जापान
जापान दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जिसने भारत में सबसे ज्यादा निवेश किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें जापान और भारत का रिश्ता पुराने समय से ही मजबूत रहा है और दोनों देश हमेशा से ही अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक दूसरे का साथ देते आ रहे हैं। दोस्तों बुलेट ट्रेन जापान के कारण ही भारत में चलने वाली है। भारत और जापान के वैज्ञानिक मिलकर बुलेट ट्रेन का निर्माण कर रहे हैं। आपको बता दे की जापान भारत मे निवेश करने और पैसे कमाने के मामले मे दूसरे स्थान पर है। जापान की बहुत सी कंपनियों ने भारत मे इलेक्ट्रॉनिक और ऑटोमोबाइल सेक्टर मे निवेश कर रखा है।

3. संयुक्त अरब अमीरात
संयुक्त अरब अमीरात दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जिसने भारत में सबसे ज्यादा निवेश किया है। बता दे संयुक्त अरब अमीरात को दुनिया का एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश माना जाता है और इस देश की आय का मुख्य स्त्रोत कच्चा तेल और पेट्रोलियम है। बता दें – संयुक्त अरब अमीरात भारत मे कृषि और पेट्रोलियम सेक्टर मे निवेश करने मे रूचि रखता है। संयुक्त अरब अमीरात की बहुत सी कंपनिया भारत मे निवेश कर काफ़ी मुनाफा कमा रही है।

4. जर्मनी
जर्मनी दुनिया का एक ऐसा देश है जिसमें भारत में सबसे ज्यादा निवेश किया है। बता दें जर्मनी को भी दुनिया का एक विकसित आफ टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी आगे देश माना जाता है। बता दें जर्मनी ने भारत के ऑटोमोबाइल और स्टील के क्षेत्र मे काफ़ी निवेश किया है। जर्मन कंपनिया भारत मे निवेश कर फायदा कमाने के मामले मे चौथे स्थान पर है।

5. फ्रांस
ट्रांस दुनिया का पांचवा ऐसा देश है जिसमें भारत में सबसे ज्यादा निवेश किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें फ्रांस को दुनिया का एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला और विकसित देश माना जाता है जो औद्योगिकीकरण के क्षेत्र में काफी आगे है। बता दें फ़्रांस के साथ भारत ने काफ़ी सारे सम्झौते कर रखे है और फ्रांस ने भारत के ऊर्जा, स्मार्ट सिटी और रक्षा क्षेत्र मे निवेश कर रखा है और लाभ कमाने के मामले मे यह देश पांचवे स्थान पर है।

यह भी जरूर पढे :

बालों को झड़ने से रोकने के लिए इस्तेमाल करें ऑलिव ऑयल, होंगे ये 2 फायदे

Comments

comments