ashok maurya indiandiary
Credit:- Forward Press

Ashok Maurya, अहिंसक बौद्ध बनना हिन्दुत्व की धार कुंद कर गया:-

 

सम्राट अशोक का अहिंसक बौद्ध बनना हिन्दुत्व की धार कुंद कर गया, जिस दिन गाँधी छोड़ तुम्हारे अंदर का अर्जुन जागा… जीत उसी दिन से तुम्हारी शुरू हो जाएगी।

कुछ लोगों को बहुत कष्ट हो रहा कि अब हिन्दू भी धीरे-धीरे कट्टर हो रहे… जबकि उनकी सनातन पहचान ही उदारता की रही है!

Ashok Maurya

 

इसी उदारता के चक्कर में तो हिन्दू सिमट सिकुड़ गए… जबकि श्रीराम द्वारा रावण की ठुकाई और श्रीकृष्ण द्वारा कंस की ठुकाई भूल गए… और लगे महात्मा बुद्ध बनने, अर्जुन छोड़ महात्मा गाँधी बनने!

अभी आप देखिये जब हमारे यहाँ ये सेकुलरिज्म नहीं था… चाणक्य और चन्द्रगुप्त हुआ करते थे, यूरोप से विदेशी हमला करने गए थे, इतने अच्छे से उनको काटा गया था कि अपनी बेटी को चन्द्रगुप्त को सौंप कर गए थे कि जी शांति कर लीजिये.. आप हमारे जीजा और हम आपके साले!

जब सेकुलरिज्म नहीं था… तब समुद्रगुप्त और चन्द्रगुप्त विक्रमादित्य जैसे लोग थे, भारत सोने की चिड़िया थी।

जहाँ अशोक हिन्दू से बौद्ध बना, उसके साम्राज्य का नाश हो गया, भारत एक राज्य था, कई राज्यों में बाँट गया, हिन्दू था अशोक तब तक भारत एक एकजुट देश था, बौद्ध बना उसके 50 साल में भारत में 50 देश बन गए, खैर तबतक भी उतना नाश नहीं हुआ था।

आगे बढ़िए 07वी सदी में ही कासिम ने भारत पर हमला किया था… भारत को भी मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए, बप्पा रावल ने ऐसा काटा था कि 300 साल तक कोई भी मुसलमान हिम्मत नहीं कर सका कि भारत की तरफ देखे।

Ashok Maurya

 

 

पर इन 300 सालों में भारत में बहुत कुछ बदला, यहाँ लोग बुद्ध बनने लगे, अफगानिस्तान तो पूरा बुद्ध हो गया, राम कृष्ण छोड़ लोग बुद्ध बन गए, मुस्लिम सबसे पहले उसी अफगानिस्तान में घुसे… और वहीं से ये भारत पर रह रह कर हमला करते रहे, राम कृष्ण छोड़ बुद्ध न बनता अफगानिस्तान… तो ऐसा कभी न होता!!

कम शब्दों में अगर बात लिखी जाए तो भारत बुद्ध गाँधी का देश नहीं है,
ये राम, कृष्ण, महादेव, हनुमान, गंगा, ऋषि-मुनियों, शूरवीरों, राजा का देश है,

शौर्य तुम्हारी पहचान है

पर अगर तुम राम कृष्ण छोड़ बुद्ध बनोगे… अर्जुन छोड़ गाँधी बनोगे तो क्या हाल हुआ वो आप जानते ही हैं, ये पाकिस्तान और बांग्लादेश भी तो भारत ही था और ये कश्मीर… जिस दिन तुम्हारे अंदर का गाँधी मर जायेगा और वापस वो अर्जुन जागेगा… उसी दिन से तुम्हारी जीत होनी शुरू हो जाएगी।

अभी हिन्दुओ में थोड़ी एकजुटता 2014 के बाद से आ रही है…तो हिन्दुओ को पहले असहिष्णु बताया गया और अब तो हिन्दुओ को आतंकी ही बता दिया गया…!!

Ashok Maurya

 

ये लोग तुम्हे रोकने के पुरे प्रयास में हैं, तुम्हे असहिष्णु और आतंकी बताकर गाँधी ही बनाये रखना चाहते हैं, पर तुम्हे अपने अंदर का अर्जुन जगाना ही होगा।

 

Read More:-

Barish Status in Hindi, Rain Status, बरसात शायरी, सुहाना मौसम शायरी

प्रियंका चोपड़ा स्पेशल, Why girls are more secular then boys

Comments

comments

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए अभी क्लिक करे:-
Loading...