आईपीएल 2019 के खत्म होने के 17 दिन बाद ही विश्व कप 2019 शुरू हो जायेगा. साल 2019 का  10 देशों के बीच खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट में 46 दिनों में 48 मैच खेले जाएंगे. जिसका खिताबी मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. इस विश्व कप के लिए भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है.
कई स्टार खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में नहीं मिली है जगह, आपकों बता दें, कि विश्व कप 2019 के लिए सभी टीमों का ऐलान हो गया है, लेकिन विश्व कप टीमों में कई स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.
भारत से जहां ऋषभ पंत और जैसे स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. वहीं पाकिस्तान से भी मोहम्मद आमिर, आसिफ अली और मोहम्मद रिजवान को जगह नहीं मिली है.
श्रीलंका ने भी अपनी विश्व कप टीम में निरोशन डिकवैला और अकिला धनंजया को शामिल नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया से पीटर हैंड्सकॉम्ब, वेस्टइंडीज से किरन पोलार्ड और इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर को भी जगह नहीं मिली है.
इसी बीच आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमें उसने साल 2019 विश्व कप की अनलकी इलेवन टीम बनाई है. उन्होंने अपनी इस टीम में भारत के दो खिलाड़ी ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को भी जगह दी है.
बता दें, कि भारत के चयनकर्ताओं ने बैक-अप विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत की जगह, को मौका दिया है. वहीं नंबर-4 की पोजीशन के लिए अम्बाती रायडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया है.
आईसीसी की अनलकी इलेवन
निरोशन डिकवैला (श्रीलंका), अंबाती रायडू (भारत), ऋषभ पंत (भारत), पीटर हैंड्सकॉम्ब (ऑस्ट्रेलिया), दिनेश चंदीमल (श्रीलंका), किरन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), मोहम्मद रिज़वान (पाकिस्तान), आसिफ अली (पाकिस्तान), जोफ़र आर्चर (इंग्लैंड), अकिला धनंजया (श्रीलंका) और मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान)

Comments

comments