जन्मदिन विशेष : अभिनेता से सांसद बने सनी देओल के रोचक तथ्य

जन्मदिन विशेष : अभिनेता से सांसद बने सनी देओल के रोचक तथ्य
जन्मदिन विशेष : अभिनेता से सांसद बने सनी देओल के रोचक तथ्य

सनी देओल भारतीय बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक है. उनका ढाई किलो का हाथ और हिंदुस्तान जिदाबाद था , हैं और रहेगा वाला डायलॉग काफी फेमस हुआ, उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया, जिसमें ग़दर , बॉर्डर , घायल , घायल रिटर्न , जीत , जिद्दी , इडियन ,माँ तुझे सलाम , दामिनी , हीरो आदि उनकी फेमस फ़िल्में है.. जानिए उनकी कुछ रोचक बाते-अभिनेता से सांसद 

  1. सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को हुआ, उनका असली नाम अजय सिंह देओल है।
  2. उनको घर पर सब सनी के नाम से बुलाते है और फिर उन्होंने फिल्मों में इसी नाम से आने की ठानी.
  3. सनी के छोटे भाई बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल और दो बहनें विजयता और अजीता हैं। दोनों बहनें अमेरिका में रहती हैं। सनी की दो हाफ सिस्टर्स ईशा और आहना देओल हैं।
  4. बॉलीवुड में आने से पहले सन्नी ने बर्मिंघम में अभिनय सीखा है.
  5. अपने कॉलेज के दिनों में सनी अपने पिता धर्मेन्द्र की जींस पहन कर जाते थे और दोस्तों पर रौब जमाते थे कि यह जींस मेरे पापा ने ‘शोले’ में पहनी थी।
  6. भारतीय संस्कारों में पले बढे सनी अपने पिता अपने पिता धर्मेन्द्र को बेहद चाहते हैं। धर्मेन्द्र का वे इतना सम्मान करते हैं कि वे पिता के सामने ज्यादा बोल नहीं पाते।
  7. सनी का सबसे पसंदीदा अभिनेता उनके पिता धमेंद्र ही है
  8. सनी का सबसे पसंदीदा गाना उनके पिता धर्मेन्द्र की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ का गाना ‘पल पल दिल के पास’ है .
  9. उनकी सबसे पसंदीदा अभिनेत्री तनुजा है
  10. बॉलीवुड में 80 का दशक कई बड़े सितारों ने अपने बच्चों को बॉलीवुड में लांच किया। धर्मेन्द्र ने भी अपने बड़े बेटे सनी को फिल्म ‘बेताब’ (1983) के जरिये अभिनय की दुनिया में प्रवेश दिलाया। एक दिलेर नौजवान की इमेज सनी के लिए लेखक जावेद अख्तर ने गढ़ी। फिल्म सुपरहिट रही और सनी के कदम बॉलीवुड में मजबूती से जम गए। 

read more :

आध्यात्मिक गुरु रामकृष्ण परमहंस के विचार

Comments

comments