चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार (26 मार्च) को दिल्ली कैपिटल्स को उनके ही घर में 6 विकेट से मात दी। इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 35 गेंद पर नॉटआउट 32 रनों की पारी खेली और इस दौरान महज एक छक्का लगाया। हालांकि, इस पारी के दौरान ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, इस मैच में धोनी के इस एक छक्के ने आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में उन्हें सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स से आगे निकाल दिया। धोनी से ज्यादा छक्के आईपीएल इतिहास में अब महज क्रिस गेल के नाम दर्ज हैं।

क्रिस गेल ने आईपीएल में कुल 296 छक्के मारे हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी के खाते में अब 187 छक्के हो गए हैं। तीसरे नंबर पर 186 छक्कों के साथ सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स हैं। वहीं चौथे नंबर पर 184 छक्कों के साथ रोहित शर्मा हैं। विराट कोहली पांचवें नंबर पर हैं, और उनके खाते में कुल 178 छक्के हैं।

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। शेन वॉटसन ने 26 गेंद पर 44 रनों का योगदान दिया, वहीं सुरेश रैना ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। धोनी 35 गेंद पर 32 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

Comments

comments