Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई

Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई

Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई होना:-

Most angry cricketer

क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जो अपने गुस्सैल स्वभाव के चलते कई बार सुर्ख़ियों में रहे। इसके अलावा कई बार मैच रेफरी द्वारा उन्हें दंडित भी किया गया। आज हम आपको क्रिकेट जगत के 10 ऐसे गुस्सैल खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका खुद के गुस्से पर बिल्कुल भी काबू नहीं है और कोई भी दूसरा खिलाड़ी इनसे भिड़ने के लिए सौ बार सोचेगा।

Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई

1. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ ही अपने गुस्से के लिए भी काफी फेमस रहे। उन्हें कई बार मैदान पर दूसरे खिलाड़ियों से भिड़ते हुए देखा गया।

 

 

 

2. शोएब अख्तर
पाकिस्तान के ही तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के उपनाम से भी जाना जाता है। अख्तर को भी अपने गुस्से की वजह से कई बार मैच रेफरी के द्वारा दंडित किया गया क्योंकि वे मैदान पर खेल भावना का तिरस्कार करते पाए गए थे।

Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई

3. स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बेहद कम समय में ही काफी नाम कमाया है। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए फेमस स्टीव स्मिथ भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते और कई बार मैदान पर गुस्सा करते देखे गए हैं।

 

4. हरभजन सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी काफी गुस्सैल प्रवृत्ति के खिलाड़ी है। उन्हें मैदान पर कई बार गुस्सा करते देखा गया। जिसके चलते उन्हें कई बार रेफरी के द्वारा चेतावनी भी दी गई। इसके अलावा भज्जी द्वारा श्रीसंत को थप्पड़ मारने वाला प्रकरण भी काफी सुर्खियों में रहा था।

 

5. ब्रेट ली
ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपनी धारदार गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते थे। इसके अलावा वे अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए भी फेमस रहे।

 

6. विराट कोहली
अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली भी फेमस है। उन्हें न सिर्फ खिलाड़ियों के साथ बल्कि कई बार मैदान पर अंपायर पर भी गुस्सा करते देखा गया है।

 

7. गौतम गंभीर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी गुस्से के मामले में किसी से कम नहीं है। आईपीएल सीजन के एक मैच के दौरान उन्हें विराट कोहली से भी भिड़ते देखा गया था। उन्हें भी दुनिया के सबसे गुस्सैल क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है।

Most angry cricketer- इन क्रिकेटरों से भिड़ना मतलब लड़ाई

8. मिचेल जॉनसन
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉनसन को अपने गुस्सैल स्वभाव के चलते एक बार विराट कोहली से माफी भी मांगना पड़ी थी। दरअसल, साल 2014-15 के एक मैच के दौरान विराट कोहली और मिचेल जॉनसन के बीच कुछ कहासुनी हो गई थी। जिसके चलते बात यहां तक आ गई थी कि जॉनसन ने विराट की ओर गेंद फेंककर उन्हें मारना चाहा। हालांकि बाद में जॉनसन ने कोहली से माफी मांगी लेकिन उसके बाद कोहली ने जॉनसन की गेंद पर जमकर चौके छक्के लगाए।

 

9. इशांत शर्मा
भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी कई बार मैदान पर गुस्सा करते देखा गया। साल 2012 में एक T20 मुकाबले के दौरान जब पाकिस्तानी बल्लेबाज कामरान अकमल इशांत शर्मा द्वारा फेंकी गई नो बॉल पर बोल्ड होने के बावजूद भी बच गए, तो उन्होंने इशांत शर्मा पर कुछ कमेंट किया। जिसके बाद इशांत शर्मा गुस्से में आ गए और कामरान अकमल को बहुत कुछ बोल डाला।

10. युवराज सिंह
टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी युवराज सिंह के गुस्से से हर कोई वाकिफ है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप में खेला गया उनका वह मैच आज भी सभी क्रिकेट प्रेमियों को याद है, जब फ्लिंटॉफ के साथ हुई बहसबाजी और स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा किए गए कमेंट के जवाब में युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर के सभी छह गेंदों पर छह छक्के जोड़ दिए थे और यह मैच इतिहास में दर्ज कर दिया गया। टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले युवराज पहले बल्लेबाज होने के साथ ही पहले भारतीय बल्लेबाज भी हैं। मैदान पर उनसे पंगा लेना किसी भी गेंदबाज को भारी पड़ सकता है।

यह भी जरूर पढे :

इस टीम ने किया कमाल,क्रिकेट में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले विश्व के 7 क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

Comments

comments