मुंबई इंडियंस 10 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में हैं क्योंकि MI ने सन राइजर्स हैदराबाद को कम स्कोर वाले मैच में हराया, जबकि KXIP ने भी SRH को हराया।

लगता है कि मुंबई इंडियंस को आखिरकार उनकी टीम के चयन के मामले में सही संयोजन मिल गया है, MI का लोअर-मिडिल ऑर्डर फॉर्म में है लेकिन उनके टॉप ऑर्डर ने प्रदर्शन नहीं किया है। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा टॉप आर्डर सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर करके युवराज सिंह को मौका दे सकते हैं। इस एक बदलाव के साथ KXIP के खिलाफ अधिक खतरनाक हो सकती है मुंबई इंडियंस।

आइये देखें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11:-

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक

रोहित और क्विंटन डी कॉक ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी और वे शीर्ष पर एमआई को लगातार शुरुआत दे रहे थे लेकिन पिछले दो मैचों में ऐसा नहीं हुआ। खासतौर पर रोहित अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में नाकाम रहे हैं। डी कॉक और कप्तान दोनों फॉर्म में वापस आ सकते हैं और तीन बार की आईपीएल चैंपियन के लिए शीर्ष पर ठोस शुरुआत प्रदान कर सकते हैं।

मध्य क्रम: युवराज सिंह, ईशान किशन और किरोन पोलार्ड

सूर्यकुमार यादव अब तक बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते नहीं दिख रहे हैं। इसलिए मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन और कप्तान रोहित शर्मा सूर्यकुमार की जगह युवराज सिंह को 3 नंबर पर मौका दे सकते हैं।

इशान किशन ने SRH के खिलाफ MI के पिछले मैच में युवराज सिंह की जगह ली और वह अच्छे फॉर्म में लग रहे थे, इसलिए KXIP के खिलाफ भी वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

एमआई के लिए कीरोन पोलार्ड पिछले दो मैचों से शानदार रहे हैं और यह बल्ले से उनके शानदार प्रदर्शन ने MI को SRH के खिलाफ जीत दिलाई। KXIP के खिलाफ मैच में पोलार्ड अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेंगे।

ऑलराउंडर्स: हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या

पंड्या बंधु इस साल टॉप फॉर्म में हैं और वे बल्ले और गेंद दोनों से MI के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी की है और अपनी गेंदबाजी में भी काफी सुधार किया है।

हालांकि क्रुणाल ने बल्ले के साथ ठोस प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन MI के लिए बीच के ओवरों में उनके किफायती ओवर काफी महत्वपूर्ण रहे हैं। ये दोनों KXIP के खिलाफ अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

गेंदबाज: राहुल चाहर, जसप्रित बुमराह, जेसन बेहरेनडॉर्फ और अल्जारी जोसेफ

MI की गेंदबाजी SRH के खिलाफ शानदार थ क्योंकि उन्होंने शानदार बल्लेबाजों के सामने 136 रन के कम स्कोर का बचाव किया। जोसेफ मैच के स्टार थे क्योंकि उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अपने डेब्यू मैच में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े (6-12) बनाए थे।

बेहरेनडॉर्फ और बुमराह एक खतरनाक गेंदबाजी जोड़ी है, और वे एक इन-फॉर्म KXIP की बल्लेबाजी के खिलाफ कुछ शुरुआती सफलताएं प्रदान करने की कोशिश करेंगे।

राहुल चाहर ने SRH के खिलाफ भी कमाल किया, MI के लिए दो महत्वपूर्ण विकेट लिए और युवा लेग स्पिनर अपनी निरंतरता को बनाए रखने के लिए तत्पर रहेगा।

यह है पूरी संभावित टीम:-

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अल्जारी जोसेफ, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर।

Comments

comments