RSS Seva: दूसरे राज्यों से आ रहे श्रमिकों के भोजन, पानी की व्यवस्था में जुटा संघ

Previous article Afridi on Kashmir: क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

RSS Seva: दूसरे राज्यों से आ रहे श्रमिकों के भोजन, पानी की व्यवस्था में जुटा संघ:

 

स्वयंसेवकों की ओर से श्रमिकों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें और अन्य सामग्री दी जा रही है। इनकी सहायता के लिए संघ के क्षेत्र सेवा प्रमुख शिवलहरी ने स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय राजमार्गो पर भी सक्रिय होने के निर्देश दिए हैं।

 

राजस्थान के पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर इन श्रमिकों को देखा जा सकता है। स्थिति को देखते हुए संघ ने अपने सेवा कार्य का एक मोर्चा राजमार्गो पर खोल दिया है। क्षेत्र सेवा प्रमुख शिवलहरी ने स्वयंसेवकों को निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजमार्गों या रेलवे ट्रैक से जाने वाले श्रमिकों के लिए पीने का पानी, बैठने और विश्राम के साथ ही भोजन आदि की व्यवस्था की जाए। इसी के तहत भरतपुर से आगरा, मथुरा की तरफ जाने वाले दो से तीन हजार श्रमिकों को प्रतिदिन भोजन व अल्पाहार दिया जा रहा है।

 

अहमदाबाद से झांसी, गोरखपुर आदि की तरफ जाने वाले लगभग 400 श्रमिकों को प्रतिदिन दो समय का भोजन कराया जा रहा है। सांगानेर में जयपुर से कोटा जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतिदिन करीब 500 श्रमिकों को भोजन पैकेट, पानी की बोतल की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा सवाई माधोपुर होते हुए मध्य प्रदेश के श्योपुर, सतना, शिवपुरी आदि स्थानों पर जा रहे श्रमिकों को अभी तक 14 हजार भोजन पैकेट दिए जा चुके हैं। पावटा में बिहार के श्रमिकों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई और रास्ते के लिए आटा भी दिया गया। क्षेत्र सेवा प्रमुख ने प्रवासी श्रमिकों के लिए सहायता का यह क्रम लगातार जारी रखने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

और पढ़ें:-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ा संगठन ‘सेवा भारती’ के जरूरत मंदों की सेवा के लिए विराट कोहली ने वीडियो से की तारीफ

WHO और चीन के खिलाफ जांच के लिए भारत सहित 62 देश आए आगे , अब क्या करेगा चीन

Previous article Afridi on Kashmir: क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब,

 

Comments

comments