विश्व की सबसे महंगी क्रिकेट लीग भारत की इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग है। इस लीग में अरबों रुपए खर्च हो जाते हैं और खिलाड़ियों की भी जबरदस्त कमाई होती है। लेकिन इस टूर्नामेंट में हर खिलाड़ी सिर्फ पैसा कमाने के लिए नहीं खेलता है। बल्कि यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां खिलाड़ी अपनी प्रतिभा और हुनर को प्रस्तुत कर भारतीय टीम में खेलने का मौका पा सकते हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसके लिए यह खेल पैसा कमाने से ज्यादा कहीं बढ़कर है।

आईपीएल के बारे में सीजन में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके पिता के पास 80 हजार करोड रुपए की संपत्ति है। इसके बावजूद वह खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए मात्र 30 लाख रूपए में खेलेगा. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि आर्यमन बिरला है। आर्यमन 22 साल के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. जो कि आदित्य बिरला ग्रुप के मालिक कुमार मंगलम के बेटे हैं।

भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची में नौवें स्थान पर हैं आर्यमन के पिता कुमारमंगलम जिनके पास 12.5 मिलीयन डॉलर यानी कुल 807 अरब रुपए की संपत्ति है. आर्यमन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलकर की है। बिजनेस के साथ ही आर्यन के पिता क्रिकेट के बड़े शौकीन है जिसके चलते आर्यमन को क्रिकेट में करियर बनाने का मौका मिला।

आज आर्यमन जहां भी है उसमें उनके पिता की लोकप्रियता का बिल्कुल भी हाथ नहीं है। वह अपनी मेहनत और अपनी प्रतिभा के दम पर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं।

Comments

comments