मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी की टीम को आईपीएल 2019 के 31वें लीग मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है. इस मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई शानदार रिकार्ड्स बनाये है. उन्ही रिकार्ड्स को हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर आज के मैच में बने आंकड़ो पर :

1. मुंबई इंडियंस की आरसीबी के खिलाफ यह 18वीं जीत थी.

इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 26 मैच खेले गए थे. जिसमे से 17 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए थे. वहीं आरसीबी की टीम ने 9 मुकाबले जीते हुए थे.

2. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की आरसीबी के खिलाफ यह चौथी जीत थी. इससे पहले इस स्टेडियम ममे इन दोनों टीमों के बीच कुल 8 मैच खेले गए थे. जिसमे से 5 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए है. वहीं 3 मैच आरसीबी की टीम ने जीते हुए है.

3. लसिथ मलिंगा के खिलाफ आईपीएल में आज एबी डीविलियर्स ने छठा छक्का लगाया. डीविलियर्स से ज्यादा छक्के मलिंगा को आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं लगाये हैं.

4. एबी डीविलियर्स ने आज अपने आईपीएल करियर का 32वां अर्धशतक लगाया. वह अपने आईपीएल करियर में 3 शतक भी लगा चुके हैं.

5. एबी डीविलियर्स ने इस सीजन का चौथा अर्धशतक लगाया, उन्होंने डेविड वार्नर की बराबरी की है, क्योंकि वार्नर भी अबतक इस टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. इन दोनों खिलाड़ियों से ज्यादा अर्धशतक इस आईपीएल में किसी ने भी नहीं लगाये हैं.

6. एबी डीविलियर्स आज ऑरेंज कैप की रेस में टॉप-5 पर आ गए है. उन्होंने जॉनी बैरेस्टों के 304 रनों को पीछे छोड़ा है. एबी अबतक इस आईपीएल में 307 रन के साथ पांचवे स्थान पर है.

7. आरसीबी टीम की आज टूर्नामेंट में यह 7वीं हार थी. उनके प्लेऑफ़ में पहुँचने की उम्मीदें भी लगभग समाप्त हो गई है. वह आईपीएल 2019 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है.

8. आरसीबी के गेंदबाज:

चहल + मोइन – 8 ओवर, 45 रन, 4 विकेट, 5.62 इकॉनामी

अन्य सभी गेंदबाज – 11 ओवर, 127 रन, 1 विकेट, 11.54 इकॉनामी

Comments

comments