दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा हैं कि, इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। बता दे जे. पी डुमिनी सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।
टेस्ट के बाद अब वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाबजूद डुमिनी अपनी टीम के लिए टी 20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। संभवतया डुमिनी 2020 में होने वाले टी 20 विश्व कप के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट से भी विदा ले सकते हैं, इस बात के कयास क्रिकेट जगत में लगाए जाने लगे हैं।
डुमिनी ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते वक्त कहा कि, वे अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं और यही उनकी पहली प्राथमिकता भी हैं। हालांकि वे टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। बता दे 2019 वनडे विश्व कप डुमिनी के करियर का तीसरा विश्व कप होगा।
साउथ अफ्रीका के लिए 193 वनडे मैच खेल चुके डुमिनी ने अब तक 37.39 के औसत से 5047 रन बनाए हैं और 68 विकेट भी हासिल किए हैं। विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की धरती पर डुमिनी का आखिरी वनडे शनिवार को न्यूलैंड्स में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

Comments

comments