true love story in hindi
true love story in hindi

true love story in hindi यह एक कहानी है, मोहब्बत करने, बीबी की जज्बात की कद्र करने और वायदे को निभाने की. यह एक सच्ची कहानी, या यूँ कहें की सच्ची घटना है.

 

 

 

इसमें जगह और नाम बदल या फिर हटा दिए गए है. मदनीपुर इलाके में एक महिला के शव को कब्रिस्तान मैं दफनाने के विवाद के कोख से निकलकर एक ऐसी ही कहानी क्षेत्र में खुशबू की तरह फैल गई है.

 

 

बीबी की ख्वाहिश थी कि जब वह इस दुनिया से रुखसत करे तो इस्लाम के मुताबिक उसकी देह दफन की जाए, पति ने उसे निभाया भी.

 

गैर मुस्लिम से विवाह करने की सजा के तौर पर कब्रिस्तान में उसे दो गज जगह नहीं मिली तो पति ने उसे अपने खेत में दफना कर उसकी आखिरी ख्वाहिश पूरी की. यह कहानी मदनीपुर गांव के दीपक और रूहाना की है. दीपक की मुलाकात करीब चार साल पहले रहाना से हो गई.

 

 

मजहब अलग था पर मोहब्बत में दोनों ने साथ चलने की कसमें खा लीं. घरवालों को बताया तो वह विरोध में उतर गए. फिर क्या था दोनों ने एक साथ जीने का फैसला किया और शहर ही छोड़ दिया.

 

 

 

करीब एक साल पहले दोनों ने शादी रचा ली. लेकिन, रहाना को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर नहीं किया. विवाद बहुत थे, लिहाज शादी के बाद पत्नी रूहाना को लेकर दीपक मुंबई चला गया.

 

 

 

दोनों की जिंदगी ठीक चल रही थी. दोनों की दो महीने पहले एक बच्ची पैदा हुई ,लेकिन दस दिन पहले अचानक रूहाना की तबीयत खराब हो गई. वह उसे लेकर आजमगढ़  आ गया. प्राइवेट अस्पताल में इलाज भी कराया. रूहाना को बचाने की उसने भरपूर कोशिश की.

 

 

 

दुर्भाग्य से इस जोड़े को किसी की नजर लग गई और छोटी-सी इस प्रेम कहानी का अंत हो गया. बीमारी से लड़ते-लड़ते रूहाना ने दम तोड़ दिया. रूहाना की आखिरी ख्वाहिश पूरी करने के लिए दीपक  चाहता था कि उसके मजहब के हिसाब से ही शव को दफना दिया जाए.

 

 

 

अपनी महबूबा की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए दीपक  कब्रिस्तान में जाकर गड्ढा खोदने लगा फिर क्या था, विरोध में पूरी भीड़ आ गई.

 

 

विरोध शुरू हुआ और हिंदू से शादी होने की वजह से रूहाना को कब्रिस्तान में दफनाने से मना कर दिया. दीपक को पता था, उसने ज्यादा विरोध किया तो बात बिगड़ सकती है.इलाके का माहौल बिगड़ेगा.

 

उसने रूहाना को अपनी खुद की जमीन में दफनाकर पूरे मामले को खूबसूरत मोड़ दे दिया. बीबी की आखिरी ख्वाहिश भी पूरी हो गई, इलाके में अमन चैन भी कायम रहा…..यह सच्चे आशिक का सच्चा प्यार था.

 

मित्रों, आपको यह true love story in hindi कैसी लगी कमेन्ट में बताएं और इस तरह की कहानियों के लिए ब्लॉग को सबस्क्राइब जरुर करें और दूसरी कहानियों के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

 

Kedarnath Jyotirlinga-Kedarnath Temple, जाने सब हिंदी में:-

पढ़ें हिंदी की अद्भुद और मजेदार कहानियां

Comments

comments