मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ऑक्‍शन 2019 में आखिरी वक्‍त में युवराज सिंह को एक करोड़ में खरीदकर हलचल मचा दी थी.आईपीएल 12 का खिताबी मुकाबला बस कुछ घंटों बाद शुरू होने वाला है. इस बार मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच ‘जंग’ होगी, जो कि टूर्नामेंट की दो मजबूत टीमें हैं. जब‍कि इस मैच की मेजबानी हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है. मजेदार बात ये कि दोनों टीमें अब तक तीन-तीन खिताब जीत चुकी हैं और चौथी बार चैंपियन बनने के लिए एक-दूसरे का सामना करेंगी. वहीं, मौजूदा सीजन में अब तक 15 मैच में से दस में जीत हासिल करने वाली मुंबई खेमे में युवराज सिंह लेकर खास चर्चा है.

सच कहा जाए तो हर कोई जानना चाह रहा है कि क्‍या मुंबई इंडियंस टीम इंडिया को 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले युवराज सिंह को प्‍लेइंग इलेवन में मौका देगी. वैसे इस बात की संभावना इसलिए टटोली जा रही है, क्‍योंकि युवी को मैच से पहले स्‍टेडियम में पसीना बहाते हुए देखा गया है.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ऑक्‍शन 2019 में आखिरी वक्‍त में युवराज सिंह को एक करोड़ में खरीदकर हलचल मचा दी थी. दरअसल, एक करोड़ रुपए के बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया था. आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से चार मैच खेले हैं और उनके बल्‍ले से 130.66 के स्‍ट्राइक रेट से 98 रन निकले हैं. अगर उनके स्‍कोर की बात करें तो वह 53, 23, 18 और चार रन की पारी खेलने में सफल रहे थे. हालांकि उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल भी हो सकता है.

अगर युवी के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्‍होंने कई टीमों की तरफ से खेलते हुए अब तक 132 मैचों में 129.71 के स्‍ट्राइक रेट से 2750 रन बनाने के अलावा 29.91 के औसत से 36 विकेट लिए हैं.

Comments

comments