दुनिया की सबसे पांच सबसे रहस्यमयी जगहें, नंबर 2 सबसे खतरनाक

दुनिया की सबसे पांच सबसे रहस्यमयी जगहें, नंबर 2 सबसे खतरनाक
दुनिया की सबसे पांच सबसे रहस्यमयी जगहें, नंबर 2 सबसे खतरनाक

दुनिया रहस्यमई कारनामों से भरा हुआ है और बहुत ऐसी जगह है जो अपने इन्हीं वजहों से कुछ ज्यादा ही चर्चित हो गयी है. अगर छुट्टियां मनाने के लिए खूबसूरत जगहों पर जाना तो एक सामान्य परंपरा जैसा हो गया है। लेकिन अगर आप कुछ अलग या हटकर करने की सोच रहे हैं और ऐसी जगहों पर घूमने जाना चाहते हैं जो रहस्यों से भरा हुआ हो तो इन रहस्यों से पर्दा उठाने का समय आ गया है।पांच सबसे रहस्यमयी जगहें पांच सबसे रहस्यमयी जगहें

आज हम आपके लिए दुनिया के पंच सबसे रहस्यमयी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जिनका रहस्य आज तक कोई नहीं सुलझा सका है…

1. द बांफ स्प्रिंग होटल, कनाडा

कनाडा में स्थित ये होटल वहां के बड़े होटलों में से एक माना जाता है परन्तु रहस्यमय घटनाओं का एक बड़ा घर माना जाता है।स्थानीय लोगों का कहना है कि, इस होटल के 873 कमरे में एक पुरे परिवार की हत्या कर दी गयी थी। कुछ लोग तो ये भी कहते हैं की आज भी वहां एक आदमी लोगों के कमरे की घंटी बजाता है और फिर गायब हो जाता है। ये भूतिया होटल देखने में काफी खूबसूरत है।

2.दी बरमूडा त्रिएंगल, अटलांटिक ओसियन

बरमूडा त्रिएंगल विश्व के सबसे बड़े रहस्यों में से एक है, कहते है यहां से गुजरने वाला कोई भी जहाज आज तक वापस नहीं आ सका और सभी मारे गए. आधे मिलियन वर्ग मील के विशाल क्षेत्र को शैतान के त्रिभुज के रूप में भी जाना जाता है।

3.क्रूक्ड फॉरेस्ट, पोलैंड

पूरे जंगल लगभग 90 डिग्री पर झुका हुआ प्रतीत होता है।इस जंगल पर कई बार ये चर्चा हो चुकी है कि, इस तरह लकड़ियों के असामान्य दिखने का क्या कारण हो सकता है।

4.भानगढ़ फोर्ट, भारत

भारत के सबसे बड़े रहस्यों में से एक है भानगढ़ का किला. यहां बड़ी तादाद में लोग यहां घूमने के लिए आते हैं लेकिन रात होने से पहले ही वापस चले जाते हैं। आस पास के लोग कहते हैं कि रात के वक्त यहां पर पायल की आवाजें सुनाई देती हैं और घुंघरुओं की गूंज भी। इस किले का निर्माण 15वीं या 16वीं शताब्दी में हुआ। ये किला भूतिया कैसे बना इस बारे में कई कहानियां सुनाई जाती हैं।

5.दी स्कीरिड माउंटेन इन, वेल्स

खूबसूरत ब्रेकन बीकन नेशनल पार्क के पूर्वी किनारे पत्थरों वाले गांवों के बीच बसे, द स्कीर्रिड माउंटेन इन गेलिक राष्ट्र के अतीत की कहानियों से भरा हुआ है। लोग दावा करते हैं कि यहां एक न्यायालय के तथाकथित हैंगिंग न्यायाधीश जॉर्ज जेफरीस के आदेश के बाद अपराधियों को न केवल मौत की सजा सुनाई गयी बल्कि उन्हें फांसी पर लटका दिया गया था।

read more :

भारत की 7 अनोखी जगह जिनके बारे में सुनकर चौंक जाएंगे आप

Comments

comments